ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
वोटिंग से घंटे भर पहले विजयवर्गीय ने छोड़ा मैदान, 1 वोट मिला

MPNEWSLIVE : 07 जून, 2015

भोपाल ।। साइकिलिंग खेल को प्रोत्साहन और संरक्षण देने वाली सालों पुरानी संस्था साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की मैनेजमेंट कमेटी के लिए हुए चुनाव में मध्यप्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को करारी हार का मुंह देखना पड़ा। दिल्ली में शनिवार को हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए उन्हें 40 में से सिर्फ एक वोट मिला।

हालांकि मतदान से करीब घंटे भर पहले संभावित हार को देखते हुए उन्होंने बड़े ही नाटकीय अंदाज में मैदान से हटने की घोषणा कर दी थी। रिटर्निंग ऑफिसर ने उनका प्रस्ताव यह कहते हुए खारिज कर दिया कि नाम वापस लेने की समय-सीमा 3 जून को खत्म हो चुकी है, इसलिए अब मतदान होगा।
मतदान के थोड़ी ही देर बाद रिटर्निंग ऑफिसर रिटायर्ड जस्टिस अमरनाथ जिंदल ने नतीजे घोषित किए। जिसमें विजयवर्गीय सहित उनके पैनल को करारी हार मिली। विजयवर्गीय मध्यप्रदेश साइकिलिंग एसोसिएशन की तरफ से मैदान में थे। वहीं दूसरी ओर उनके प्रतिद्वंदी परमिंदर सिंह ढींडसा 39 वोट के साथ जीते।
उनका पूरा पैनल भी विजयी रहा। हालांकि चुनाव के बाद अब विजयवर्गीय को फेडरेशन में सम्मानजनक स्थान दिए जाने पर सहमति बनी है। फेडरेशन के नवनिर्वाचित महासचिव ओंकार सिंह ने बताया कि सभी सदस्यों की सहमति से उन्हें फेडरेशन का चेयरमैन बनाने का फैसला किया गया है। इसके लिए फेडरेशन के स्वरूप में जल्द ही बदलाव किया जाएगा। चुनाव में अध्यक्ष पद के दो ही प्रत्याशी मैदान में थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com