ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
हाउसिंग बोर्ड बनाएगा 1820 ईडब्ल्यूएस-एलआईजी मकान

MPNEWSLIVE : 18 जून, 2015

भोपाल ।। मंत्रिपरिषद की उपसमिति ने हाउसिंग बोर्ड को 6 जिलों में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी के 1820 आवास बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इनमें अशोकनगर, दमोह, उमरिया, शिवपुरी, खंडवा और श्योपुर जिले शामिल हैं। नगरीय विकास एवं पर्यावरण मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में वित्त मंत्री जयंत मलैया और राजस्व मंत्री रामपाल सिंह सहित आला अफसर मौजूद थे।

मंत्रिपरिषद उपसमिति ने इंदौर विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल द्वारा मनमाने तरीके लिए उस निर्णय को भी अमान्य कर दिया, जिसमें उन्होंनेईडब्ल्यूएस-एलआईजी के एरिया और मापदंड बदले थे। समिति ने आईडीए को निर्देश दिए गए हैं कि पूर्व में मंत्रिपरिषद समिति द्वारा मंजूर प्रस्ताव के अनुसार ही इन आवासों को एरिया और मापदंड रखा जाए। समिति ने इंदौर की निहालपुर मंडी में बनने वाले विभिन्न् श्रेणी के आवासीय प्रकोष्ठ में क्रास सब्सिडी देने के प्रस्ताव पर भी असहमति जताते हुए इसे भी जस की तस लागू करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि आईडीए ने ईओडब्ल्यू आवास के दरों में कमी कर उक्त पैसों की भरपाई एलआईजी की दरें बढ़ाकर क्रास सब्सिडी का प्रस्ताव बनाकर भेजा था। जिसे मंत्रिपरिषद उपसमिति ने खारिज कर दिया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com