ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
सीएम ने प्रदेशवासियों से कहा योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं

MPNEWSLIVE : 21 जून, 2015

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नौजवानों से कहा आप जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता चाहते हो तो उसके लिए स्वस्थ शरीर का होना जरूरी है। बिना अच्छे स्वास्थ्य के हम कुछ नहीं कर सकते।

योग स्वस्थ रहने के लिए रामबाण है। यह तन और मन से स्वस्थ बनाता है। योग से एकाग्रचित्ता बढ़ती है और इससे मस्तिष्क का विकास होता है। आज तो हम मिलकर योग कर ही रहे हैं, पर सबसे जरूरी है कि योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। तभी इस कार्यक्रम की सार्थकता है।
मुख्यमंत्री ने यह बात रविवार सुबह लाल परेड मैदान पर विश्व योग दिवस के मौके पर आयोजित योग के मुख्य कार्यक्रम में कही। उन्होंने अन्य लोगों के साथ 35 मिनट तक योग भी किया। उन्होंने कहा कि जिम और योग में अंतर यह है कि जिम में हम अपने शरीर को मजबूत बनाते हैं, जबकि योग हमें स्वाभाविक रूप से एनर्जी देता है। इससे हमारी कार्यक्षमता बढ़ती है।
योग की बदौलत ही वे रोजाना 18 घंटे काम कर पाते हैं। चौहान ने कहा कि योग का मतलब जोड़ना भी है। योग ने पूरी दुनिया को जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने हमारे प्राचीनकालीन योग को पूरी दुनिया में पहुंचा दिया।
सुबह मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने के बाद सुहासिनी जोशी ने अपने साथी गायकों के साथ मप्र गान प्रस्तुत किया। फिर कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं और अन्य लोगों ने सीएम के साथ योग किया। कार्यक्रम में गृह मंत्री बाबूलाल गौर, विधायक विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा, डीजीपी सुरेंद्र सिंह, कलेक्टर निशांत वरवड़े समेत बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा राजधानी की विभिन्न संस्थाओं व संगठनों की ओर से रविवार को योग कार्यक्रम आयोजित किए गए।
छात्राओं ने सीएम के साथ ली सेल्फी
 
लाल परेड ग्राउंड पर कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब मुख्यमंत्री चौहान वापस जाने लगे तो छात्र-छात्राएं उनसे मिलने को लेकर शोर मचाने लगी। चौहान वापस आए और करीब 10 मिनट तक छात्र-छात्राओं के बीच रहे। इस मौके पर सभी ने सीएम के साथ फोटो खिंचवाए और उनके साथ सेल्फी ली।
दो लोगों को चक्कर आए
 
योग के दौरान दो लोगों को चक्कर आ गए और उन्हें घबराहट होंने लगी। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें तुरंत दवाएं दीं, कुछ देर बाद वे ठीक हो गए।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com