ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
विधानसभा की अवमानना पर सिद्धार्थ गुप्ता की हुई भर्त्सना

MPNEWSLIVE :21 जुलाई, 2015

भोपाल ।। विधानसभा अध्यक्ष और विधानसभा की अवमानना के लिए मामले में दोषी पाए गए वकील सिद्धार्थ गुप्ता को विधानसभा के सदन में कटघरे में खड़ा करके उनकी भर्त्सना की गई। मार्शल उन्हें बांह पकड़कर भीतर लाए और वहां बनाए गए कटघरे में खड़ा किया गया।

गौरतलब है कि 2010 में सिद्धार्थ गुप्ता ने विधानसभा अध्यक्ष सहित अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक भ्रष्टाचार व रिश्वत के आरोप संबंधी शिकायत जहांगीराबाद थाना प्रभारी, एसपी, लोकायुक्त कार्यालय में की थी। इसके बाद जुलाई 2010 में तत्कालीन विधायक चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रेमनारायण ठाकुर, हरेंद्रजीत सिंह बब्बू, यशपाल सिंह सिसौदिया ने विशेषाधिकार भंग की सूचना तत्कालीन अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी को दी थी।
विधानसभा सचिवालय से सिद्धार्थ गुप्ता को स्पष्टीकरण का पूरा मौका दिया गया लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए तो मामला विशेषाधिकार समिति को सौंप दिया गया। समिति के समक्ष भी गुप्ता ने अपना पक्ष नहीं रखा और फिर समिति ने अपनी रिपोर्ट अध्यक्ष को सौंप दी। जुलाई 2014 में इसे पटल पर रखा गया था और गुप्ता को अवमानना का दोषी पाया था।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com