ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
जनता को श्रेष्ठतम नागरिक सुविधाएँ उपलब्ध हों

MPNEWSLIVE :31 अगस्त, 2015
भोपाल ।।
 मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विजय के बाद विनम्रता आना चाहिये। जिम्मेदारी के पद पर जिम्मेदारी का एहसास भी होना चाहिये। नव-निर्वाचित महापौर एवं सभी पार्षद जनता को अधिकतम सुविधाएँ उपलब्ध करवायें। अच्छा पार्षद बनने की कोशिश करें, पार्षद पद पड़ाव है, मंजिल नहीं। सभी वार्ड के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा होना चाहिये। जो वार्ड अच्छा काम करेगा, उसे पुरस्कार भी दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन नगर पालिक निगम के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों के शपथ विधि समारोह को संबोधित कर रहे थे।

1200 करोड़ की घोषणा की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उज्जैन के विकास के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। सिंहस्थ के लिये राज्य शासन द्वारा 2700 करोड़ स्वीकृत किये गये है और इस पर काम चल रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 1200 करोड़ की राशि उज्जैन शहर की मूलभूत जरूरतों वाले कार्य के लिए स्वीकृत करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने उज्जैन शहर की जल-मल निकासी के लिये भूमिगत सीवर लाइन डालने 645 करोड़ , पेयजल व्यवस्था के लिये नई पेयजल टंकियाँ, पाइप लाइन डालने 132 करोड़, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के उद्देश्य से गोंदिया में प्लांट लगाने 45 करोड़, शहर की पार्किंग व यातायात व्यवस्था जिसमें मल्टीलेवल पार्किंग शामिल है का प्लान बनाकर कार्य करने के लिये 120 करोड़, उज्जैन शहर में वर्षाकाल में भरने वाले पानी को निकालने के लिये स्टोर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम के लिये 150 करोड़, गरीबों के घर बनाने के लिये पहले चरण में 72 करोड़ तथा पार्कों के सौंदर्यीकरण व स्मार्ट सिटी के अन्य कार्य के लिये 36 करोड़, इस तरह 1200 करोड़ की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सभी कार्य आगामी 3 वर्षों में पूरे किये जायेंगे। इसके अलावा देवास गेट बस स्टेण्ड का पीपीपी मॉडल पर आधुनिकीकरण करने, 22 हेक्टेयर भूमि में ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की कार्रवाई, सभी पार्क का सौंदर्यीकरण, फ्रीगंज ओव्हर ब्रिज का कार्य करवाने की बात भी कही।

नव-निर्वाचित महापौर श्रीमती मीना जोनवाल एवं सभी पार्षदों को कलेक्टर श्री कवीन्द्र कियावत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष बाबूलाल जैन, सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया, डॉ.चिन्तामणि मालवीय, विधायक डॉ.मोहन यादव, अनिल फिरोजिया, बहादुरसिंह चौहान, उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल भी मौजूद थे।

मूक बधिर बालिका दीपिका प्रजापत से मिले

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शपथ विधि समारोह के बाद उनसे मिलने की कोशिश करने वाली 12 वर्षीय मूक-बधिर बालिका को मंच पर बुलाया एवं उसके हाथ से लिखे हुए आवेदन को लेकर पढ़ा। बालिका दीपिका ने आवेदन में लिखा था कि उसकी माँ राधाबाई की हारफूल की दुकान हरसिद्धि मन्दिर के सामने थी, जो अतिक्रमण मुहिम में हटा दी गई है। अब उसका परिवार बेरोजगार को गया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com