ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
साल 2016 गरीब कल्याण वर्ष के रूप मे मनाया जायेगा:मुख्यमंत्री

MPNEWSLIVE :6 जनवरी,2016
भोपाल ।।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि साल 2016 को गरीब कल्याण वर्ष के रूप मे मनाया जायेगा। इस दौरान गरीबों को उनकी काबिज भूमि का मालिकाना हक दिलवाने के साथ किसानों की खुशहाली के काम किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान सतना जिले की मैहर तहसील के विभिन्न ग्राम में जन-संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गरीब कल्याण वर्ष में वन भूमि में बसे परम्परागत निवासी और अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों को दिसम्बर-2006 तक कब्जे वाली जमीन का अधिकार दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी तक सभी जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीन की सुविधा उपलब्ध करवा दी जायेगी। पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामों में पर्याप्त जल उपलब्धता वाले हेण्ड-पम्प में सिंगल-फेस मोटर लगाकर पानी की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सतना जिले को सूखा राहत के तहत किसानों के खातों में 119 करोड़ की राशि पहुँचाई जा रही है।
 चौहान ने कहा कि मैहर को देश का सबसे सुन्दर शहर और मैहर विधानसभा क्षेत्र को मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाया जायेगा। उन्होंने नरौरा में नल-जल योजना, भेडा में मिडिल स्कूल का हाई स्कूल में उन्नयन, करतहा में अगले सत्र से हाई स्कूल और पेयजल योजना, अमिलिया कला में हाई स्कूल बठिया में पानी की टंकी तथा ग्रामीण सड़कों के काम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से करवाने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री  चौहान का मैहर के ग्राम बेलदरा, लखनपुर, नरौरा, पहाडी भेडा, करतहा, गोबरिया गोबरी, भटिगवां भटिया में ग्रामवासियों ने भव्य और आत्मीय स्वागत किया। इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद गणेश सिंह, विधायक  हर्ष सिंह,  शंकरलाल तिवारी, पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी मौजूद थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com