ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
ऐतिहासिक राजवाड़ा में ‘ध्वनि एवं प्रकाश’ कार्यक्रम की शुरुआत आज

MPNEWSLIVE : 24 जनवरी, 2016

  भोपाल ।।   इंदौरवासियों को सोमवार 25 जनवरी से एक और अनूठी सौगात मिलने जा रही है। शहर के बीचों-बीच स्थित ऐतिहासिक राजवाड़ा में 'ध्वनि एवं प्रकाश'' व्यवस्था (Light & Sound System) की शुरुआत होगी। सोमवार की शाम 6.30 बजे राजवाड़ा में शुरु हो रहे लगभग 45 मिनट के इस कार्यक्रम में आम लोगों और पर्यटकों को इन्दौर के इतिहास और सांस्कृतिक वैभव की गाथा सुनने-देखने को मिल सकेगी। इस कार्यक्रम को सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी है। इससे कार्यक्रम की प्रस्तुति और भी प्रभावी बन गई है।

इस गरिमापूर्ण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन होंगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान समारोह की अध्यक्षता करेंगे। पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि होलकर राजवंश से जुड़ा राजवाड़ा इन्दौर की शान और पहचान है। राज्य सरकार इस ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व की धरोहर की सुरक्षा और संरक्षण के लिये निरंतर काम कर रही है।

ध्वनि-प्रकाश (Light & Sound System) के इस कार्यक्रम से दर्शक और पर्यटक तो शहर के इतिहास से परिचित होंगे ही, युवा वर्ग को भी अपने शहर को जानने-समझने का मौका मिल सकेगा। इस दृष्टि से इसे रोचक बनाया गया है। ध्वनि एवं प्रकाश का यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा तैयार करवाया गया है। इस पर लगभग 2 करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं। रोजाना शाम 6:45 बजे से हिन्दी और 7:45 बजे से अंग्रेजी में इसे देखा जा सकेगा।

इन्दौर की शाम इतनी सुहानी होती है कि इसे शब-ए-मालवा कहा जाता है। यह सुखद संयोग है कि कार्यक्रम का शुभारंभ भी इन्दौर में शाम के समय होने जा रहा है। इन्दौर के लोगों को इसकी लम्बे समय से प्रतीक्षा रही है।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com