ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
इंदौर को बनाया जायेगा ग्लोबल सिटी

MPNEWSLIVE : 25 जनवरी, 2016

  भोपाल ।।  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता से किये गये वादे के अनुसार इंदौर में विकास के कार्य करवाये जायेंगे। इंदौर को ग्लोबल सिटी बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान और लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने इंदौर में करोड़ों की लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर को हेरिटेज, मेट्रो और डिजिटल सिटी के रूप में विकसित किया जायेगा। राज्य सरकार इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने राजेन्द्र नगर रेलवे ओव्हर-ब्रिज का नामकरण शहीद प्रतीक पुणताम्बेकर के नाम पर और केशर बाग ब्रिज का नाम स्व. नारायण राव धर्मजी के नाम पर किये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आने वाले 3-4 साल में इंदौर में 15 हजार करोड़ के काम करवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि हर गरीब के पास अपना मकान हो, इस मंशा के साथ मल्टी-स्टोरी भवन बनाकर प्रत्येक आवासहीन को फ्लेट दिये जायेंगे। गरीब व्यक्ति को प्लाट पर ढाई लाख रुपये अनुदान के रूप में दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों को छोटा व्यवसाय शुरू करने के लिये 5000 रुपये तक का ऋण शून्य प्रतिशत ब्याज पर दिया जायेगा।
लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन और मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक करोड़ 33 लाख लागत के अन्नपूर्णा रोड स्थित दशहरा मैदान की कम्पाउण्ड-वॉल एवं द्वार-निर्माण, 18 करोड़ रुपये लागत के सी.सी. रोड और करीब 10 करोड़ लागत से बनने वाले पार्किंग-स्थल का लोकार्पण किया।

बसों को हरी-झण्डी दिखाकर रवाना किया

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 9 अटल सिटी बस को हरी-झण्डी दिखाकर रवाना किया। इनमें 3 बस पर उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ की ब्राण्डिंग की गयी है। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत खरीदी गयी 19 जीप को मुख्यमंत्री ने मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों को सौंपा। मुख्यमंत्री ने इंदौर नगर निगम की अग्रिम करदाता पुरस्कार योजना में 6 विजेता को पुरस्कार दिये।

इस मौके पर महापौर श्रीमती मालिनी गौड़, विधायक सर्वश्री सुदर्शन गुप्ता, रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, मनोज पटेल, डॉ. राजेश सोनकर, सुश्री उषा ठाकुर और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी भी मौजूद थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com