ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
गंभीर रोगों के उपचार के लिये सभी जिलों में लगेंगे हर साल विशेष शिविर

MPNEWSLIVE : 15 फरवरी, 2016

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गंभीर रोगों के उपचार के लिये प्रदेश के सभी जिलों में हर साल विशेष शिविर लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है। चौहान आज शहडोल जिले में नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर को संबोधित कर रहे थे। शिविर मध्यप्रदेश शासन, राजकृष्ण तन्खा फाउण्डेशन, मध्यप्रदेश फाउण्डेशन और रोटरी क्लब ने लगाया है। इस मौके पर आदिम-जाति कल्याण मंत्री  ज्ञान सिंह, चौहान ने कहा कि मंदिर में जाकर पूजा और यज्ञ करने से जो पुण्य प्राप्त होता है, वहीं पुण्य दीन-दुखियों की सेवा करने से मिलता है। उन्होंने कहा कि बीमार लोगों की सेवा करना और उन्हें उचित उपचार उपलब्ध करवाना मानवता की सबसे बड़ी सेवा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये ठोस कदम उठाये हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर ह्रदय रोग से पीड़ित, नेत्रहीन, मूक-बधिर बच्चों के उपचार के लिये सरकार सहायता दे रही है। गणतंत्र दिवस से सभी जिला चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन की सुविधा उपलब्ध करवायी गयी है। केंसर और अन्य बीमारियों के उपचार के लिये मुख्यमंत्री बीमारी सहायता एवं मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान योजना से आर्थिक सहायता दी जा रही है। सभी रोगियों को सरकारी अस्पतालों से नि:शुल्क दवाइयाँ मिल रही हैं।

 चौहान ने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि हर साल जिलों में लगने वाले विशेष शिविर में बीमार लोगों का इलाज किया जायेगा और अगर गंभीर बीमारी पायी जाती है, तो देश के प्रसिद्ध चिकित्सालयों में रोगियों का उपचार करवाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के प्रयास में अगर सामाजिक संस्थाएँ जुड़ जायें, तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर परिणाम पाने के साथ ही हम स्वस्थ मध्यप्रदेश बनाने में सफल होंगे। चौहान ने मेगा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाने में तन्खा फाउण्डेशन, मध्यप्रदेश फाउण्डेशन और रोटरी क्लब द्वारा दिये गये सहयोग की सराहना की। उन्होंने शिविर में नि:शुल्क सेवा देने के लिये ख्यातिलब्ध चिकित्सकों और पेरा-मेडिकल स्टॉफ की सराहना की। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश दीपक वर्मा और पूर्व महाधिवक्ता  विवेक तन्खा ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने शिविर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com