ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
सेवा संकल्प का दिवस है जन्म-दिन- शिवराज सिंह

MPNEWSLIVE :5 मार्च, 2016
भोपाल ।।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जन्म-दिवस उनके लिए सेवा संकल्प का अवसर है। उनका संकल्प है कि प्रदेश में गरीबी नहीं रहे। सबकी आमदनी इतनी बढ़ जाये कि किसी को भी माँगने की जरूरत नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिये वे अपने जीवन का सर्वस्व न्यौछावर कर देंगे।  चौहान आज यहाँ मानस भवन में सेवा दिवस पर संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री का शाल-श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया गया।

सेवा दिवस पर रक्तदान, दिव्यांगों को ट्राइसायकिल, बैसाखी वितरण, महिलाओं को सिलाई मशीन और कुछ रोगियों को भोजन-पात्र प्रदाय किये गये।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जनता की सेवा ही उनके जीवन का अंतिम लक्ष्य है। वे सरकार का संचालन गरीबों की सेवा के लिए कर रहे हैं। गरीब के चेहरे पर मुस्कराहट बिखरने का प्रयास है। इसी मंशा से एक रूपये किलो गेहूँ, चावल और नमक देने, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया है। उन्होंने कहा कि जिस भूमि पर गरीब लंबे समय से रह रहे हैं, उन्हें शीघ्र ही इसके पट्टे दिये जायेंगे। इसके बाद मकान बनाने का अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों की आय दोगुनी हो जाये। कोई भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं रहे। इसके लिए निरंतर बेहतर से बेहतर प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांग स्वास्थ्य परीक्षण का अभियान चलाया जायेगा। दिव्यांगों की जरूरतों के अनुसार उनका उचित उपचार किया जायेगा, कृत्रिम अंग और उपकरण प्रदाय किये जायेंगे।
सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष  नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि जिला इकाई द्वारा आज का दिन सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर रक्तदान, दिव्यांगों को उपकरण और जरूरतमंद को आवश्यक सामग्री वितरण के कार्यक्रम किये जा रहे हैं।
राजस्व मंत्री रामपाल सिंह, सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा, पूर्व महापौर  कृष्णा गौर, प्रदेश संगठन मंत्री अरविंद मेनन, उपाध्यक्ष विजेश लूणावत, महामंत्री श्री विनोद गोटिया एवं बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं नागरिक उपस्थित थे।
प्रारंभ में मुख्यमंत्री चौहान एवं  साधना सिंह ने कन्या-पूजन किया और रक्तदान शिविर का अवलोकन किया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com