ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
टंट्या भील स्मारक में शोध केन्द्र और पुस्तकालय स्थापित होगा

MPNEWSLIVE :13 मार्च, 2016
भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टंट्या भील स्मारक में शोध केन्द्र और सुविकसित पुस्तकालय स्थापित किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने आज खण्डवा जिले के पंधाना विकासखण्ड के ग्राम बड़ोदा अहीर में देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीद जननायक टंट्या भील स्मारक पर जाकर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। उन्होंने शहीद परिवार की सदस्य सोनी को शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया और उनके परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।  चौहान ने स्मारक का निरीक्षण कर स्मारक को और भव्य और उपयोगी बनाने के निर्देश दिये। यहाँ श्री शिव गुप्ता ने टंट्या भील की जीवन गाथा निमाड़ी भाषा में गाकर सुनाई। मुख्यमंत्री ने उनका शॉल-श्रीफल से सम्मान किया।

पंधाना नगर पंचायत क्षेत्र के विकास के लिये एक करोड़ रुपये स्वीकृत

   मुख्यमंत्री ने पंधाना नगर पंचायत क्षेत्र के विकास के लिये एक करोड़ रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खण्डवा जिले को प्रदेश का नम्बर एक जिला बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि आगामी वित्त वर्ष के बजट में 784 करोड़ की लागत से जिले के लिये छैगाँवमाखन उदवहन सिंचाई योजना स्वीकृत की गई है। इस योजना में नर्मदा जल पाइप लाइन के माध्यम से लाया जायेगा, जिससे कम पानी में अधिक क्षेत्र सिंचित होगा।

 चौहान आज खण्डवा जिले के पंधाना विकासखण्ड के ग्राम बड़ोदा अहीर के अंत्योदय मेले में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सिहाड़ा और पुनासा उदवहन सिंचाई योजना प्रारंभ होने से निमाड़ क्षेत्र के इस जिले में पर्याप्त पानी उपलब्ध है। उन्होंने भगवन्त सागर/सुक्ता तालाब के विकास और राजघाट मध्यम सिंचाई योजना का परीक्षण करवाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने अंत्योदय मेले में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये के चेक एवं प्रमाण-पत्र दिये। चौहान ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के सामूहिक विवाह सम्मेलन में नव-दम्पतियों को आशीर्वाद देकर उनके सफल वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएँ दी। उन्होंने नव-विवाहित 92 कन्याओं के मोबाइल नम्बर व्यक्तिगत रूप से बधाई भेजने के लिये जिला प्रशासन से माँगे।

इस मौके पर सांसद नन्द कुमार सिंह चौहान, खाद्य मंत्री कुंवर विजय शाह, विधायक श्रीमती योगिता बोरकर, देवेन्द्र वर्मा,  लोकेन्द्र सिंह तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष हसीना भाटे सहित अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com