ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
100 करोड़ का वेंचर केपिटल फंड बनेगा - मुख्यमंत्री

MPNEWSLIVE :17 मार्च, 2016

     भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सौ करोड़ रूपये का वेंचर केपिटल फंड बनाया जायेगा। इसमें कौशल संपन्न नवाचारी युवाओं को अपनी कंपनी बनाने के लिये लिये मदद मिलेगी। सरकार भी उनकी कंपनी में निवेश करेगी। आज यहाँ ''बंसलोत्सव-2016'' में युवाओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि जिनके पास नया सोचने की क्षमता है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है।

 चौहान ने कहा आज कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में भी तकलीफ होती है। उन्होंने कहा कि देश के युवा देशभक्त हैं और वे देश को कभी कमजोर नहीं होने देंगे। श्री चौहान ने युवाओं से आव्हान किया कि वे प्रधानमंत्री के ''मेक इन इंडिया'' और ''डिजिटल इंडिया'' के सपनों को साकार करें। उन्होंने कहा कि युवाओं में प्रतिभा, क्षमता और ऊर्जा है। उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि वे स्वयं को कमजोर नहीं समझें और अपने प्रदेश और देश के लिये काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश अब पिछड़ा राज्य नहीं रहा। इसकी विकास दर दो अंको में बनी हुई है और कृषि वृद्धि दर देश में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि बिजली और सिंचाई के मामलों में प्रदेश आगे निकल गया है। विदेशी निवेश आ रहा है। पीथमपुर में जापान इंडस्ट्रियल टाउनशिप बन रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री युवा कॉन्ट्रेक्टर योजना और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना की चर्चा करते हुये कहा कि युवा सिर्फ नौकरी माँगने वाले नहीं नौकरी देने वाले बनें। सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। मध्यप्रदेश में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल है।

इस अवसर पर बंसल समूह के चेयरमेन अनिल बंसल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति पीयूष त्रिवेदी, संचालक तकनीकि शिक्षा  आशीष डोंगरे, सुनील बंसल और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने प्रतिभावान विद्यार्थियों और विभिन्न कंपनियों में नवनियुक्त युवाओं को सम्मानित किया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com