ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
विकास के साथ लोगों के जीवन में खुशियाँ लाने का काम करेगी प्रदेश सरकार

MPNEWSLIVE :3अप्रैल 2016 

भोपाल ।। विकास के साथ ही प्रदेशवासियों के जीवन में खुशियाँ आयें, इस दिशा में प्रदेश सरकार ने हैपीनेस मिनिस्ट्री शुरू करने का निर्णय लिया है। अब प्रदेश सरकार प्रदेश की विकास दर को बढ़ाने के साथ ही, प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने का कार्य तो करेगी ही, साथ ही ध्यान, योग, खेल, अध्यात्म, जीने के नये अन्दाज तथा लोगों को नैतिक रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करने का कार्य भी करेगी ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रीवा में दैनिक समाचार पत्र 'स्टार समाचार' के रीवा संस्करण का शुभारंभ कर रहे थे। इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, सांसद जनार्दन मिश्रा और गणेश सिंह, विधायक नारायण त्रिपाठी और श्रीमती शीला त्यागी, 'स्टार समाचार' के चेयरमैन रमेश सिंह उपस्थित थे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश की पत्रकारिता कई चरणों से गुजरी है। स्वतंत्रता के पूर्व की पत्रकारिता देश की स्वतंत्रता के लिये समर्पित थी। दूसरे चरण की पत्रकारिता स्वतंत्रता के बाद प्रारंभ हुई जो देश के नव-निर्माण पर आधारित थी । तीसरे चरण में आपात काल के दौरान आपात काल के विरुद्व थी। पत्रकारिता चाहे जिस चरण में हो लेकिन उसे समाज को सकारात्मक समाचारों के माध्यम से दिशा देने का कार्य करना चाहिए। चौहान ने कहा कि आलोचनात्मक समाचारों से जहाँ प्रशासन सजग होता है वहीं अच्छी खबरों से लोगों में जागरूकता आती है। समाज के प्रति कुछ करने का जज्बा पैदा होता है। 'स्टार समाचार' पत्र समूह निष्पक्ष, निर्भीक, सजग तथा समाज उपयोगी समाचारों के प्रकाशन में सदैव की भाँति अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करता रहेगा, ऐसी मेरी अपेक्षा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपनी दिनचर्या सकारात्मक समाचारों के पढ़ने के साथ प्रारंभ करता हूँ किन्तु आलोचनात्मक समाचार पढ़ कर शासन-प्रशासन की कमियों को दूर करता हूँ।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com