ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मध्यप्रदेश में 14,000 नये पुलिसकर्मी की भर्ती की जायेगी

MPNEWSLIVE :6 अप्रैल 2016 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज इन्दौर के पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में नव आरक्षकों के 69वें दीक्षान्त समारोह में कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले पाँच वर्ष में 32 हजार पुलिसकर्मी की भर्ती की गई है। अगले वर्षों में 14 हजार और नये पुलिसकर्मी भर्ती किये जाएँगे। प्रदेश में पुलिस थानों को आधुनिक भी बनाया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को बेहतर बुनियादी सुविधाएँ मुहैया करवाने के प्रयास किये जा रहे हैं। अध्यक्षता पुलिस महानिदेशक सुरेन्द्र सिंह ने की। कार्यक्रम में महापौर  मालिनी गौड़, इन्दौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शंकर लालवानी, विधायक  महेन्द्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, राजेश सोनकर और  उषा ठाकुर मौजूद थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने के लिये निरन्तर कार्य किये जा रहे हैं। दस्यु उन्मूलन की दिशा में भी बेहतर काम किया गया है। नक्सली और आतंकवादी गतिविधियों को प्रभावी रूप से नियंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और सदभाव का माहौल बना है। इससे प्रदेश में विकास की रफ्तार बनाये रखने में मदद मिल रही है। औद्योगिक निवेश के लिये भी बेहतर वातावरण बना है। बड़ी संख्या में देशी एवं विदेशी कंपनियाँ मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आगे आ रही हैं। उन्होंने नव आरक्षकों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि वे मध्यप्रदेश पुलिस की गौरवशाली परम्परा को कायम रखें। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि वे अपनी सेवा को मिशन के रूप में समझें। महिलाओं की सुरक्षा पर मध्यप्रदेश में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की भर्ती में महिलाओं के लिये 33 प्रतिशत पद आरक्षित करने का निर्णय लिया गया है। पुलिसकर्मियों की आवास व्यवस्था के लिये भी अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लेकर उनका क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि वे एकाग्रता और आत्मिक शांति के लिये योग और ध्यान पर विशेष ध्यान दें। इससे मन की शांति के साथ शारीरिक बल भी बढ़ेगा।
विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) रीना मित्रा ने बताया कि महाविद्यालय में 1400 नव आरक्षक को प्रशिक्षित किया गया है। यह प्रदेश के इतिहास में पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में एक साथ नव आरक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है। प्रशिक्षितों में 400 महिलाएँ भी शामिल हैं। अन्त में महाविद्यालय की पुलिस अधीक्षक मनीषा पाठक सोनी ने आभार माना। इस मौके पर नवआरक्षकों को शपथ भी दिलाई गयी।
मुख्यमंत्री चौहान ने नव आरक्षकों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक परेड की सलामी ली। उन्होंने परेड का निरीक्षण भी किया। चौहान ने उत्कृष्ट प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com