ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
रायसेन जिले के अलीगंज में हुआ जन-संवाद

MPNEWSLIVE : 1 अप्रैल, 2017

  भोपाल ।। ''नमामि देवि नर्मदे''-सेवा यात्रा 105वें दिन रायसेन में बाड़ी विकास खण्ड के ग्राम मांगरोल से प्रस्थान कर शाम को अलीगंज पहुँची। अलीगंज में नर्मदा सेवा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। नर्मदा कलश एवं ध्वज का पूजन किया गया।

जन-संवाद में विधायक रामकिशन पटेल ने कहा कि माँ नर्मदा को स्वच्छ रखने के लिए हमें दो महत्वपूर्ण काम करनें होंगे। एक है नर्मदा के दोनों तट पर अधिक से अधिक पेड़ लगाना और दूसरा नर्मदा में गंदगी नहीं डालना। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर नर्मदा को संरक्षित करने के इस अनुष्ठान को सफल बनाएंगे।
उज्जैन अखाड़ा परिषद के प्रमुख 1008 अवधेशपुरी महाराज ने कहा कि जिस जल से हम आचमन करते हैं, जिस जल में हम स्नान कर खुद को पवित्र करते हैं उस जल की निर्मलता, शुद्धता बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि माँ नर्मदा के जल को पावन और अविरल रखने के लिए पूजन पद्धति में भी बदलाव करना होगा। हमें ऐसी पूजन सामग्री नर्मदा में प्रवाहित नहीं करना चाहिए जो उसके जल को अशुद्ध करे। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मॉं नर्मदा के संरक्षण के लिए निकाली जा रही नर्मदा सेवा यात्रा में समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सहभागी बनने का आव्हान किया।
कलेक्टर भावना वालिम्बे ने कहा कि नर्मदा के जल की शुद्धता और अविरलता बनाये रखने के लिए चलाए जा रहे इस अनूठे अभियान में पूरे समाज की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।
जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता किरार ने नर्मदा को स्वच्‍छ रखने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने का संकल्प दिलवाया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। 
इस अवसर पर ब्रम्हचारी महाराज, राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश चन्द्र शर्मा सहित अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे। जन-संवाद के बाद नर्मदा आरती की गई।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com