ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
पीवी सिंधू और सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार हुई,पहले ही राउंड में बाहर

MPNEWSLIVE : 6 अप्रैल, 2017

  भोपाल ।।  इंडिया ओपन चैंपियन और रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार होकर बुधवार को मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  यह पहला मौका है जब दोनों भारतीय खिलाड़ी किसी टूर्नामेंट में एक साथ खेलते हुए पहले दौर में बाहर हुई हैं। टूर्नामैंट में पहले दौर के बाद अब सिर्फ अजय जयराम की चुनौती बची हैं जो दूसरे दौर में पहुंच गए हैं जबकि अन्य सभी भारतीय खिलाड़ियों को पहले ही राउंड में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

     सिंधू ने गत रविवार को पहली बार इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब दिल्ली में विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर जीता था। लेेकिन यहां पहले ही दौर में चीन की चेन यूफेई ने सिंधू को एक घंटे 8 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुुकाबले में 18-21, 21-19, 21-17 से हरा दिया। छठी रैंकिंग की और विश्व में 5वें नंबर की सिंधू का विश्व रैंकिंग की 13वें नंबर की खिलाड़ी यूफेई के बीच यह दूसरा करियर मुकाबला था और चीनी खिलाड़ी ने अब भारतीय स्टार से 1-1 की बराबरी कर ली है। इस हार से सिंधू की विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगेगा। इंडिया ओपन का खिताब जीतने के बाद यह माना जा रहा था कि सिंधू दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। लेकिन पहले दौर की हार सिंधू पर भारी पड़ सकती है।

     इस बीच पूर्व नंबर एक सायना भी पहले दौर में बाहर हो गई। इंडिया ओपन के क्वार्टफाइनल तक पहुंची और यहां गैर वरीयता प्राप्त सायना को चौथी सीड जापान की अकाने यामागूची ने 56 मिनट में 19-21, 21-13, 21-15 से हरा दिया। इस हार के बाद सायना और यामागूची का करियर रिकॉर्ड 1-1 हो गया है।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com